1. सामान्य
1.1. दयाली, जिसका पंजीकृत कार्यालय 87/1368-1-11, द्वितीय तल, एलकुर एस्टेट, श्री राम नगर, कुरनूल.518002, आंध्र प्रदेश, भारत में है, वेबसाइट का प्रबंधन और संचालन कर रही है। www.dayli.in (सामूहिक रूप से " डेली वेबसाइट " के रूप में संदर्भित किया जाता है जो अन्य बातों के साथ-साथ वेबसाइट पर सूचीबद्ध और बेचे गए उत्पादों और सेवाओं (" उत्पाद ") की बिक्री और खरीद की सुविधा प्रदान करता है। शब्द (" उपयोगकर्ता " या " उपयोगकर्ता " या " आप " या " आपका ”) का अर्थ है कोई भी व्यक्ति जो वेबसाइट का उपयोग करता है, उस तक पहुँचता है या ब्राउज़ करता है और/या उत्पाद खरीदता है।
1.2. नियम एवं शर्तें डेली पर प्रकाशित इस नीति को यहां संदर्भ द्वारा पढ़ा जाएगा। यह 'शिपिंग और डिलीवरी नीति' (" नीति "), साथ में
' वेबसाइट पर नियम और शर्तें और अन्य नीतियां डेली के माध्यम से खरीदे गए उत्पादों की डिलीवरी और शिपिंग के लिए हमारी नीतियों और प्रक्रियाओं को निर्धारित करती हैं
1.3. हम पूरे भारत में अपने उत्पादों की शिपिंग और डिलीवरी प्रदान करते हैं। हमारा उद्देश्य आपके ऑर्डर को सर्वोत्तम संभव तरीके से संभालने के लिए अग्रणी लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं के साथ गठजोड़ और साझेदारी करके आपके लिए सर्वश्रेष्ठ ग्राहक अनुभव प्रदान करना है और यह सुनिश्चित करना है कि आपको Dayli से ऑर्डर किए गए उत्पाद को प्राप्त करने में परेशानी मुक्त अनुभव मिले। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यावसायिक रूप से उचित प्रयास करते हैं कि उत्पाद आपको समय पर वितरित किए जाएं।
2. नीति की प्रयोज्यता
2.1. वेबसाइट पर उत्पादों की खरीद के लिए अनुरोध शुरू करने के लिए Dayli का उपयोग करके, आप इस नीति में निहित शर्तों से बंधे होने के लिए सहमत हैं। यदि आप इस नीति में निहित शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो आपको Dayli पर लेन-देन न करने की सलाह दी जाती है। कृपया ध्यान दें कि, हम समय-समय पर नीति की शर्तों में बदलाव कर सकते हैं। जब भी आप Dayli का उपयोग करना चाहते हैं, तो कृपया यह सुनिश्चित करने के लिए नीति की जाँच करें कि आप उस समय लागू होने वाले नियमों और शर्तों को समझते हैं।
3. शिपिंग और डिलीवरी की शर्तें
3.1. हम आपको उत्पाद शिपिंग और डिलीवरी को प्रभावी बनाने के लिए तीसरे पक्ष के लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी करते हैं (" लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स ")। हम लॉजिस्टिक्स पार्टनर का विवरण प्रदान करेंगे जो वेबसाइट पर आपके द्वारा खरीदे गए किसी भी उत्पाद की शिपिंग और डिलीवरी के प्रसंस्करण के लिए जिम्मेदार होगा, जब ऐसा उत्पाद संसाधित हो जाता है और हमारे द्वारा लॉजिस्टिक्स पार्टनर को सफलतापूर्वक सौंप दिया जाता है। आमतौर पर उत्पाद Dayli पर ऑर्डर प्राप्त करने के 1 से 2 दिनों के भीतर भेज दिए जाते हैं। किसी भी मामले में, उपयोगकर्ता को Dayli से खरीदे गए उत्पाद की डिलीवरी के लिए अनुमानित समयरेखा प्रदान की जाएगी। यह अनुमानित समयरेखा उपयोगकर्ता को हमारे द्वारा ऑर्डर की पुष्टि किए जाने के समय प्रदर्शित ऑर्डर पुष्टिकरण पृष्ठ पर सूचित की जाएगी। हम आपके द्वारा प्रदान की गई/हमारे साथ पंजीकृत ईमेल आईडी और/या मोबाइल नंबर पर उनके प्रेषण के अनुसार आपके ऑर्डर के बारे में विवरण भी साझा करेंगे। आप सहमत हैं और समझते हैं कि हालांकि हम अपने लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को उत्पाद वितरण करते हैं, फिर भी हम किसी भी लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स सेवा प्रदाताओं को शामिल किए बिना उत्पादों को स्वयं शिप करने और वितरित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। आप सहमत हैं और समझते हैं कि हालांकि हम पूरे भारत में अपने उत्पादों को शिप करने और वितरित करने का प्रयास करते हैं, हम समय-समय पर अपने विवेक से उन क्षेत्रों की एक चुनिंदा सूची निर्धारित कर सकते हैं जो उत्पादों की डिलीवरी के लिए अनुपयोगी हैं। हम या हमारे लॉजिस्टिक्स पार्टनर ऐसे अनुपयोगी क्षेत्रों में शिपिंग और डिलीवरी सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं और ऐसे मामलों में वेबसाइट पर आपके ऑर्डर को संसाधित नहीं कर सकते हैं। यदि किसी क्षेत्र को हमारे द्वारा अनुपयोगी माना जाता है, तो हम वेबसाइट पर उत्पादों की खरीद के लिए ऑर्डर देने के समय ऐसे उपयोगकर्ता को सूचित करेंगे। आप डेली पर संबंधित क्षेत्र का पिन-कोड दर्ज करके यह भी सत्यापित कर सकते हैं कि कोई क्षेत्र हमारे द्वारा डिलीवरी के लिए अनुपयोगी है या नहीं।
3.2. आप सहमत हैं और स्वीकार करते हैं कि खरीदे गए उत्पादों की समय पर डिलीवरी करने के लिए हम आपका नाम, शिपिंग पता, बिलिंग पता, लैंडमार्क, संपर्क विवरण आदि जैसी विशिष्ट जानकारी पूछ सकते हैं या एकत्र कर सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वेबसाइट पर आपके द्वारा हमें दी गई सभी जानकारी सत्य, पूर्ण, सटीक और डिलीवरी के वास्तविक स्थान की पहचान करने के लिए पर्याप्त है। आप समझते हैं कि ऑर्डर देते समय सही, पूर्ण, पर्याप्त और सटीक जानकारी प्रदान करने में आपकी विफलता के कारण खरीदे गए उत्पादों को वितरित करने में हमारी किसी भी विफलता के मामले में आप पूर्ण रूप से उत्तरदायी होंगे। यह आगे स्पष्ट किया जाता है कि उत्पादों की सफल डिलीवरी को निष्पादित करने में सक्षम बनाने के लिए हमें सही और पूर्ण जानकारी प्रदान करने में आपकी विफलता के कारण हम किसी भी तरह से और किसी भी समय उत्तरदायी नहीं होंगे।
3.3. हम आपको अधिसूचित डिलीवरी की अनुमानित समयसीमा के भीतर आपके निर्दिष्ट पते पर खरीदे गए उत्पाद को वितरित करने का प्रयास करेंगे। यदि आप उत्पाद की डिलीवरी स्वीकार करने के लिए उपलब्ध या उपस्थित नहीं हैं, तो हमारे लॉजिस्टिक्स पार्टनर खरीदे गए उत्पाद को आप तक पहुँचाने के लिए अधिकतम तीन (3) प्रयास करेंगे। यदि तीसरा डिलीवरी प्रयास असफल होता है और आप अनुपलब्ध रहते हैं, तो हम अपने विवेक पर खरीदे गए उत्पादों के ऑर्डर को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं और उत्पाद को उसके मूल स्रोत पर वापस भेज दिया जाएगा। हम इस तरह के रद्दीकरण के बाद किसी भी रिफंड को संसाधित करते समय हमारे द्वारा वहन किए गए शिपिंग और डिलीवरी शुल्क में कटौती करने का अधिकार भी सुरक्षित रखते हैं।
3.4. जबकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए उचित प्रयास करते हैं कि खरीदे गए उत्पाद आपको समय पर और आपको सूचित समय-सीमा के भीतर वितरित किए जाएं, आप स्वीकार करते हैं और स्वीकार करते हैं कि डिलीवरी में देरी निम्नलिखित कारणों से हो सकती है:
(क) हमारे नियंत्रण से बाहर के लॉजिस्टिक्स मुद्दे;
(ख) अनुपयुक्त मौसम की स्थिति;
(ग) राजनीतिक व्यवधान, हड़ताल, कर्मचारी तालाबंदी, आदि;
(घ) दैवीय आपदाएँ जैसे बाढ़, भूकंप आदि; तथा
(ई) अन्य अप्रत्याशित परिस्थितियां।
3.5. देरी की ऐसी घटनाओं में, हम आपके ईमेल आईडी और/या हमारे साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर पर लिखकर आपको सूचित करने का उचित प्रयास करेंगे। हम उन सभी देनदारियों से इनकार करते हैं जो खरीदे गए उत्पादों की डिलीवरी में देरी के बारे में आपको सूचित करने या सूचित करने में हमारी विफलता के कारण उत्पन्न हो सकती हैं। इसके अलावा, हम खरीदे गए उत्पादों के शिपमेंट या डिलीवरी या उपयोग में देरी के कारण उत्पन्न होने वाले किसी भी दावे के लिए आपको मुआवजा देने के लिए बाध्य नहीं होंगे।
3.6. हम लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स, कर्मचारियों, एजेंटों को नैतिकता और ईमानदारी के लिए सर्वोच्च सम्मान के साथ नियुक्त करने का प्रयास करते हैं; और जो पेशेवरता, योग्यता और अच्छे व्यवहार के माध्यम से व्यवहार करते हैं। आप सहमत हैं और स्वीकार करते हैं कि डिलीवरी व्यक्तियों की गतिविधियाँ हमारे नियंत्रण में नहीं हैं, और हमारे लिए प्रत्येक डिलीवरी कार्यकारी की निगरानी और निरीक्षण करना संभव नहीं है। चूंकि हम केवल आपके द्वारा खरीदे गए उत्पाद की डिलीवरी की सुविधा प्रदान कर रहे हैं, इसलिए हम अपने डिलीवरी एजेंटों, कर्मचारियों, या कर्मियों और/या लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स या उनके कर्मचारियों, एजेंटों, या कर्मियों की ओर से किसी भी कार्य या चूक के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे, जिसमें सेवा में कमी, उत्पाद की गलत डिलीवरी, उत्पाद को डिलीवर करने में लगा समय, उत्पाद पैकेज से छेड़छाड़, कदाचार आदि शामिल हैं। स्पष्टता के लिए, यह कहा जाता है कि हमारे डिलीवरी अधिकारियों या लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स के कर्मचारियों, एजेंटों, कर्मियों द्वारा दिखाया गया कोई भी बुरा व्यवहार, अशिष्टता, अशिष्टता या आक्रामकता हमारे नियंत्रण से बाहर है और आपके और हमारे डिलीवरी कार्यकारी या लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स के किसी कर्मचारी, एजेंट, कार्मिक के बीच उत्पन्न होने वाले किसी भी मुद्दे को आपको स्वतंत्र रूप से हल करना होगा। आप सहमत हैं और स्वीकार करते हैं कि आप हमें जिम्मेदार नहीं ठहराएंगे
3.7. जब आप Dayli पर ऑर्डर देते हैं, तो हम ऐसे ऑर्डर को प्रोसेस करते हैं और खरीदे गए उत्पाद को अपने लॉजिस्टिक्स पार्टनर को सौंप देते हैं। खरीदे गए उत्पाद को लॉजिस्टिक्स पार्टनर को सौंप दिए जाने के बाद उपयोगकर्ता को एक अद्वितीय ट्रैकिंग पहचान संख्या प्राप्त होगी, जो उपयोगकर्ता को खरीदे गए उत्पादों की डिलीवरी की स्थिति को ट्रैक करने में सक्षम बनाएगी। उपयोगकर्ता खरीदे गए उत्पाद की स्थिति और स्थान और डिलीवरी के अनुमानित समय की जांच करने के लिए लॉजिस्टिक्स पार्टनर की वेबसाइट पर ट्रैकिंग पहचान संख्या का उपयोग कर सकता है। हमारे संचालन और सेवा दल लॉजिस्टिक्स पार्टनर के साथ समन्वय करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उत्पाद आपको जल्द से जल्द डिलीवर किए जाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी उचित प्रयास किए जाएं कि लॉजिस्टिक्स पार्टनर खरीदे गए उत्पादों की ट्रैकिंग स्थिति को वास्तविक समय के आधार पर अपडेट करें। यह स्पष्ट किया जाता है कि हम उत्पादों की डिलीवरी को प्रभावी बनाने के लिए तीसरे पक्ष के सेवा प्रदाताओं को नियुक्त करते हैं और इसलिए, हम ट्रैकिंग स्थिति की सटीकता या शुद्धता की गारंटी नहीं देते हैं और स्थिति जानकारी को अपडेट करने में समय-अंतराल और/या अन्य तकनीकी कठिनाइयों से उत्पन्न विसंगतियों के अधीन हो सकती है जो हमारे नियंत्रण में नहीं हैं।
3.8. हम समय-समय पर उत्पादों पर शिपिंग शुल्क लगाने या एकत्र करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। शिपिंग शुल्क उत्पाद के मूल्य, उत्पाद के प्रकार, डिलीवरी के क्षेत्र, भुगतान तंत्र आदि के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। यदि हम खरीदे गए उत्पाद की डिलीवरी के लिए शिपिंग शुल्क लेते हैं, तो आपके द्वारा किए गए किसी भी वापसी अनुरोध के अनुसार हम ऐसे शिपिंग शुल्क वापस नहीं करेंगे। हालाँकि, हम अपवाद कर सकते हैं और दोषपूर्ण, क्षतिग्रस्त, कमी वाले या गलत उत्पाद (हमारे विवेकानुसार उचित सत्यापन के बाद हमारे द्वारा स्वीकार किए गए कारणों से) की स्थिति में शिपिंग शुल्क वापस कर सकते हैं। आप स्वीकार करते हैं और स्वीकार करते हैं कि आपके द्वारा ऑर्डर किए गए सभी उत्पादों का शीर्षक और जोखिम खरीदे गए उत्पादों की डिलीवरी के बाद आपके पास चला जाएगा। आप सहमत हैं कि लॉजिस्टिक्स पार्टनर 'कैश ऑन डिलीवरी' ऑर्डर के लिए हमारी ओर से नकद एकत्र करने के लिए अधिकृत हैं और शुल्क और भुगतान नीति द्वारा शासित होंगे।
3.9. खरीदे गए उत्पादों की वापसी हमारे रिवर्स-लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स के माध्यम से सुगम की जाती है। डेली पर उत्पाद की वापसी के लिए अनुरोध प्राप्त होने और हमारे द्वारा विधिवत स्वीकार किए जाने पर, हमारे रिवर्स-लॉजिस्टिक्स पार्टनर आपसे खरीदे गए उत्पादों को लेने के लिए आपसे संपर्क करेंगे। हम अपनी वापसी नीति के अनुसार खरीदे गए उत्पादों की वापसी की प्रक्रिया करते हैं।
4. ग्राहक सहेयता
इस नीति के अनुसार उत्पादों की शिपिंग और डिलीवरी से संबंधित किसी भी प्रश्न या चिंता को आप हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं, जिनसे नीचे दिए गए विवरण पर संपर्क किया जा सकता है:
सम्पर्क करने का विवरण:
ग्राहक सहायता ईमेल – dayli@leela.zone
टोल फ्री नंबर – 95156-90903 , समय – सुबह 8:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक